×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 809

आज़म खान के बोल से तीन तलाक बिल प्रस्तुति के दौरान सदन में हंगामा

News Creation :  लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी की तरफ से जब रामपुर से सांसद आजम खान बोलने खड़े हुए तो बवाल हो गया. आजम खान ने अपनी बात की शुरुआत एक शेर से की,तू इधर-उधर की ना बात कर…’Read

लेकिन इसके बाद जो आजम खान ने कहा उसपर भारतीय जनता पार्टी की ओर से हंगामा शुरू हो गया. जिस वक्त आजम खान बोल रहे थे तब स्पीकर की कुर्सी पर भाजपा सांसद रमा देवी बैठी हुई थीं.

आजम खान ने लोकसभा आसन पर बैठीं भाजपा सांसद रमा देवी को लेकर टिप्पणी की थी. जिसपर सत्ता पक्ष के लोगों ने विरोध जताया. जिसके बाद रमा देवी ने आजम खान के शब्दों को संसद की कार्यवाही से हटाने का आदेश दिया. 

मामले के तूल पकड़े जाने के बाद आजम खान ने बाद में कहा कि अगर उन्होंने कुछ भी ऐसा बोला हो जो सदन की कार्यवाही के लिए गलत हो तो वह इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं. इतना कहने के बाद आजम खान सदन छोड़कर चले गए.

सदन में क्या हुआ था...?

आजम खान: तू इधर उधर की ना बात कर...

रमा देवी: आप भी इधर उधर मत देखिए, चेयर को देखकर ही बात रखिए...

और फिर बाद में आजम ने जो कहा उसपर हंगामा हो गया.

आजम खान के कथन पर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, अर्जुन मेघवाल समेत भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने विरोध किया. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आजम खान को लोकसभा, राज्यसभा और विधानसभा का लंबा अनुभव है ऐसे में उन्हें तुरंत इस पर माफी मांगनी चाहिए. 

आजम खान के बयान पर विवाद हुआ तो उनकी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव उनके बचाव में खड़े हुए और उन्होंने कहा कि आजम खान ने कुछ भी ऐसा नहीं बोला जिससे पीठ की गरिमा को ठेस पहुंचा हो. इस दौरान अखिलेश यादव और भारतीय जनता पार्टी के सांसदों के बीच तीखी बहस हो गई.

हालांकि, अखिलेश यादव ने कहा कि अगर आजम खान के बयान में कुछ भी गलत लगे तो आप उसे संसद की कार्यवाही से निकाल दीजिए.

इस पर कांग्रेस की भी प्रतिक्रिया आ गई है. कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा, सदन में जब भी कोई व्यक्ति रहता है तो उसको अपनी भाषा का ध्यान रखना चाहिए. आजम खान जब बाहर होते हैं तो एक अलग तरीके से बोलते हैं, लेकिन सदन के अंदर और बाहर भाषा पर विशेष ध्यान रखना चाहिए.

आपको बता दें कि रमा देवी बिहार के शिवहर से भारतीय जनता पार्टी की सांसद हैं. दरअसल, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला हैं लेकिन जब स्पीकर चेयर पर नहीं होते हैं तो चुने हुए पैनल के सदस्य बारी-बारी से चेयर पर बैठते हैं.

यहाँ क्लिक कर, हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें

नीचे दिए स्टार्स पर हमारी खबर को रेटिंग दें, और कमेंट बॉक्स में कमेंट करना न भूलें.

खबरों के साथ बनें रहे और ये भी पढ़े :

'RTI संशोधन बिल' या 'RTI उन्मूलन बिल' आइये देखतें हैं, सुचना का अधिकार में क्या कुछ संशोधित किया है

भाजपा सदस्यता अभियान की समीक्षा में शिवराज नें कह दिया राहुल को रणछोड़ दास गाँधी, कांग्रेस का पलटवार

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Thursday, 25 July 2019 17:56

Ads

फेसबुक