newscreation

newscreation

दुर्ग एसपी ने गुम मोबाइल की रिकवरी के बाद उन्हें वापस करने के लिए उनके मूल मालिकों को सेक्टर-6 स्थित पुलिस कंट्रोल रुम बुलाया था। सोमवार शाम वो खुद कंट्रोल रूम पहुंचे और IMI नंबर और बिल के आधार पर मोबाइल के मूल मालिकों को उनका मोबाइल फोन वापस दिया। दुर्ग पुलिस ने साल 2023-2024 के दौरान गुम हुए मोबाइल की रिकवरी करके उनके मूल मालिकों को सौंपने का काम किया। दुर्ग एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने खुद अपने हाथों से 35 लाख रुपए कीमत के 170 मोबाइल फोन लोगों को वापस किया। अपना खोया हुआ मोबाइल पाकर लोग खुश नजर आए।

 

भिलाई नगर निगम में सफाई और कचरा के निपटान को लेकर स्वास्थ्य अधिकारी पर करोड़ों के घोटाले का आरोप लगा है। इस आरोप के बाद अपर संचालक, संचालनालय, नगरीय प्रशासन व विकास, रायपुर ने नगर निगम भिलाई के स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा को कारण बताओ नोटिस जारी कर 7 दिन के अंदर जवाब मांगा है।

वहीं 18 दिन बीत जाने के बाद भी स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि उन्हें ऐसे किसी भी नोटिस की जानकारी नहीं है।

सफाई के नाम पर करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार

नेता प्रतिपक्ष भोजराज सिन्हा से जब शिकायत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि 20 जनवरी 2024 को उन्होंने नगरीय प्रशासन मंत्री छत्तीसगढ़ शासन से शिकायत की थी। उसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि नगर निगम भिलाई में सफाई के नाम पर करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार हुआ है। इसकी जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

 

इन दिनों गर्मी की सर्दी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। सर्द-गर्म के संपर्क में आने से लोग सर्दी-खांसी से संक्रमित हो रहे है। खासतौर से गले में बनने वाली कफ परेशान कर रहा है। इसी वजह से इन दिनों सरकारी अस्पतालों के साथ निजी अस्पताल में सर्दी-खांसी के मरीज बड़ी संख्या में पहुंच रहे है। वही संक्रमित होने वाले को पूरी तरह से ठीक होने में 10 से 15 दिन तक का समय लग जा रहा है।

मौसमी बीमारी का प्रकोप तो खत्म हो गया है, लेकिन भीषण गर्मी के बीच सर्द-गर्म ने लोगों को दिक्कत बढ़ा दी है। हो यह रहा है कि गर्मी से बेचने के लिए लोग ठंडे पानी और ठंडे पदार्थ का सेवन ज्यादा कर रहे है। ऐसे में गर्म शरीर में ठंडा पदार्थ जाने से शरीर का तापमान एकदम से प्रभावित हो रहा है और लोग गर्मी की सर्दी से संक्रमित हो जा रहे है। इसी वजह से सिम्स और जिला अस्पताल की मेडिसिन ओपीडी में लोग सर्दी-खांसी की शिकायत लेकर पहुंच रहे है।

चिकित्सकों के मुताबिक इस तरह की सर्दी को ठीक होने में समय लगता है और सर्दी से संक्रमित व्यक्ति का कफ ज्यादा बनता है जो उन्हें परेशान करता है। ऐसे में जरूरी है कि धूप से आने के बाद तत्काल पानी व अन्य ठंडे पदार्थ का सेवन न करे, इस तरह की गलती करने की वजह से इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

 

बलरामपुर। जिले में एक नर्स के साथ छेड़छाड़ और मारपीट का मामला सामने आया है. राजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत भदार में मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक गाड़ी में नर्स का कार्य कर रही महिला के साथ एक युवक ने छेड़छाड़ करते हुए मारपीट किया और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाया. मामले में नर्स की शिकायत पर राजपुर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज किया. वहीं कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पीड़िता नर्स सीएचसी राजपुर में आरएचओ के पद पर पदस्थ है. नर्स की ड्यूटी मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक में घूम-घूम कर लोगों का इलाज करना है और दवाई का वितरण करना है. इसी कड़ी में यह नर्स ग्राम सेवारी और भदार में दवाई का वितरण कर रही थी तभी ब्रम्हादेव नाम के युवक ने नर्स के साथ छेड़छाड़ करते हुए मारपीट की और उसके कपड़े भी फाड़ दिए. मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 


बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में खेत में पड़ा UBGL (बेरेल ग्रेनेड लांचर) फटने से दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना की जानकारी होते ही मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ लग गई. यह घटना इंद्रावती नदी पार बोड़गा गांव की है. बताया जा रहा कि गांव के पास खेत में बच्चे खेल रहे थे. इस दौरान खेत में पड़ा था जिंदा UBGL फट गया, जिसकी चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गई. घटना की जानकारी होते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे और बच्चों के शव लेकर भैरमगढ़ के लिए निकले. वहीं एसपी जितेंद्र यादव ने कहा, घटना की सूचना मिली है, तस्दीक की जा रही है।

'बड़े मियां छोटे मियां' के बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं परफॉर्म करने के बाद अक्षय कुमार अपकमिंग फिल्म 'जॉली एलएलबी 3' की शूटिंग में बिजी हो गए हैं. अक्षय कुमार ने कुछ समय पहले सेट से 'जॉली एलएलबी 3' का BTS वीडियो शेयर करके फिल्म की स्टार कास्ट और शूटिंग के बारे में रिवील किया था. 'जॉली एलएलबी 3' में अक्षय कुमार के साथ अरशद वारसी भी नजर आने वाले हैं. इन्हीं सब के बीच 'जॉली एलएलबी 3' के सेट से कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है, जिनमें अक्षय कुमार की तगड़ी फैन-फॉलोइंग देखने को मिल रही है.

अक्षय कुमार की तगड़ी फैन-फॉलोइंग

'जॉली एलएलबी 3' के सेट से वायरल हो रही तस्वीरों में अक्षय कुमार भारी संख्या में फैंस के बीच घिरे दिख रहे हैं. ब्लैक एंड व्हाइट चेक शर्ट के साथ व्हाइट पैंट पहने एक्टर कभी ऑटोग्राफ देते तो कभी फैंस के साथ ग्रुप फोटो के लिए पोज करते दिखाई दे रहे हैं. दरअसल, इन दिनों 'जॉली एलएलबी 3' की शूटिंग अजमेर में चल रही है. ऐसे में अक्षय कुमार को सरप्राइज देने और उनके साथ तस्वीरें क्लिक कराने के लिए भारी संख्या में फैंस 'जॉली एलएलबी 3' के सेट पर पहुंचे थे. अक्षय ने भी फैंस को नाराज नहीं किया और सभी के साथ फोटोज क्लिक करवाईं और ऑटोग्राफ भी दिया.

साउथ सुपरस्टार विजय इन दिनों 'गोट: ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम' के निर्माण में व्यस्त हैं। यह फिल्म इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। फिल्म का क्रेज दर्शकों के बीच अभी से छाया हुआ है। हाल ही में फिल्म का पहला गाना 'व्हिसल पोडु' रिलीज हुआ था, जिसे फैंस ने खूब पसंद किया। वहीं अब तेजी से फिल्म की शूटिंग आगे बढ़ रही है, जिसके बारे में अब नई जानकारियां सामने आई हैं।

फिल्म को लेकर नई जानकारी यह है कि 'गोट' के अगले शेड्यूल की शूटिंग शुरू हो चुकी है। विजय इस एक्शन ड्रामा के नए शेड्यूल के लिए यूएसए गए हैं। अभिनेता को अमेरिका के लिए रवाना होते हुए चेन्नई हवाईअड्डे पर देखा गया। खबर है कि यूएसए में विजय कुछ तकनीकी दृश्य फिल्मा सकते हैं। निर्माता इस फिल्म के लिए डी-एजिंग तकनीक का उपयोग करेंगे और विजय दो भूमिकाओं में नजर आएंगे।


इन दिनों पौराणिक और धार्मिक कहानियों पर आधारित रामायण, महाभारत और जय हनुमान जैसी कई फिल्में बन रही हैं। हर फिल्मकार अलग-अलग नजरिए से कहानी प्रस्तुत करने की कोशिश कर रहा है। पौराणिक व धार्मिक कहानियों और उनके किरदारों से लाखों लोगों की आस्थाएं जुड़ी होती हैं।

ऐसे में कलाकारों के लिए उन भूमिकाओं को निभाते समय काफी सजग रहना पड़ता है। अभिनेता ईशान खट्टर को अभी तक कैमरे के सामने ऐसी कोई भूमिका निभाने का मौका तो नहीं मिला है, लेकिन वह भविष्य में निभाना चाहते हैं। वह ऐसी भूमिकाओं को लेकर अपनी जिम्मेदारियां समझते हैं। बातचीत में वह कहते हैं, किसी भी कहानी को दर्शाने या कैमरे के सामने उसका हिस्सा बनने के लिए उसको समझना बहुत जरूरी होता है।

पौराणिक या धार्मिक कहानियों के साथ एक जिम्मेदारी भी आती है। बतौर कलाकार ये बातें आपके दिमाग में चलती रहती हैं कि ऐसी भूमिकाओं को किसी भी रूप या अंदाज में नहीं प्रस्तुत किया जा सकता है। इन कहानियों को नए तरीके से प्रस्तुत कर सकते हैं, लेकिन ये कहानियां इतनी अच्छी हैं कि इनके साथ खिलवाड़ करना पूरी कहानी खराब कर सकता है। ऐसी भूमिकाओं को निभाते समय उनकी अहमियत, व्यक्तित्व और उसके साथ अपनी जिम्मेदारी को भी समझना जरूरी है।


बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव और अभिनेत्री जान्हवी कपूर अपनी अगली फिल्म 'मिस्टर एंड मिसेज माही' की रिलीज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। निर्माता नए पोस्टर साझा करके प्रशंसकों के बीच उत्साह बढ़ा रहे हैं। फिल्म के नए पोस्टर्स में जान्हवी और राजकुमार के किरदार की कुछ झलकियां देखने को मिली थीं। वहीं अब फिल्म के ट्रेलर को लेकर दिलचस्प जानकारी सामने आई है।

फिल्म के निर्माता 'मिस्टर एंड मिसेज माही' का ट्रेलर रिलीज करने की योजना बना चुके हैं। वे कल यानी 11 मई को फिल्म का ट्रेलर जारी करने के लिए तैयार हैं। ट्रेलर की रिलीज से पहले आज करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस ने एक नए पोस्टर के साथ इसकी घोषणा की। फिल्म के नए पोस्टर में एक बार फिर जान्हवी और राजकुमार की नई झलक देखने को मिली। पोस्टर में जान्हवी कपूर और राजकुमार राव अपनी क्रिकेट टीम पहने हुए और एक-दूसरे के करीब बैठे नजर आ रहे हैं। जब वे एक-दूसरे को देख रहे थे तो उनके चेहरे पर सबसे प्यारी मुस्कान थी।


आईपीएल 2024 के 61वें मैच में आरसीबी ने दिल्ली को 47 रन से मात दी। इस हार के साथ एक बात तय हो गई है कि अब दिल्ली की टीम भी 16 अंक तक नहीं पहुंच पाएगी। प्लेऑफ में उसके पहुंचे की उम्मीद को बड़ा झटका लगा है। हार के बाद कप्तान अक्षर पटेल भी निराश दिखे।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। दिल्ली कैपटिल्स की तरफ से कई बार खराब फील्डिंग देखने को मिली। मैच के दौरान दिल्ली के खिलाड़ियों ने कई कैच छोड़े। इसके बाद गेंदबाजों ने दिल्ली को 140 पर रोक दिया।

Page 1 of 5464

Ads

फेसबुक